Mahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त, 1 अप्रैल नहीं अब इस दिन जारी की जाएगी, सीएम साय ने दिया आदेश

Mahtari Vandan Yojana: छत्तीसगढ़ में चल रही महतारी वंदन योजना को लेकर बड़ी खबर सामने निकलकर आई है। आपकी जानकारी हेतु बता दे की सीएम विष्णु देव साय द्वारा महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त सभी पात्र महिलाओं को 1 अप्रैल को ट्रांसफर करने का वादा किया था। इसका कारण वित्तीय वर्ष खत्म होना बताया गया है। आपको इस लेख में पूरी जानकारी दी जाएगी इसलिए अंत तक जरूर पढ़ें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जैसा कि आप सभी को ज्ञात है कि छत्तीसगढ़ राज्य में चल रही महतारी वंदन योजना की पहली किस्त सभी महिलाओं को 10 मार्च को प्राप्त हुई थी। और अब महतारी वंदन योजना में पात्र महिलाओं के मन में सवाल उठ रहा है की दूसरी किस्त कब उनके खाते में ट्रांसफर की जाएगी इसकी सारी जानकारी नीचे विस्तार से जाने

1 अप्रैल को महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त नहीं आई इसकी बड़ी वजह

छत्तीसगढ़ में महिलाओं के आर्थिक विकास एवं स्वालंबन हेतु चलाई जा रही महतारी बंधन योजना की दूसरी किस्त 1 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के कम विष्णु देव साय द्वारा सभी पात्र महिलाओं के खाते में ट्रांसफर करने का वादा किया था। लेकिन 1 मार्च को वित्तीय वर्ष खत्म होने जा रहा है इसलिए विष्णु देव सहाय द्वारा निर्णय लिया गया है कि अब वित्तीय वर्ष के खत्म होने के बादयोजना की दूसरी किस्त सभी महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी। आपकी जानकारी हेतु बता दे की विष्णु देव साय द्वारा दूसरी कि टी ट्रांसफर करने के लिए कहा है कि मुझे याद नहीं था कि एक अप्रैल को वित्तीय वर्ष है। इसलिए वित्तीय वर्ष खत्म होते ही महिलाओं के खाते में₹1000 की धनराशि ट्रांसफर की जाएगी।

2 अप्रैल अथवा 3 अप्रैल को मिलेगी महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय द्वारा सभी पात्र महिलाओं को 1 अप्रैल को महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त ट्रांसफर करने का वादा किया था। लेकिन उन्होंने कहा है कि वित्तीय वर्ष खत्म हो रहा है इसलिए 1 अप्रैल को महतारी वंदन योजना की किस्त ट्रांसफर नहीं की जाएगी इसके बारे में मुझे जानकारी नहीं थी। वित्तीय वर्ष खत्म होते ही दो अथवा 3 अप्रैल को महतारी बंधन योजना की दूसरी किस्त ट्रांसफर की जाएगी।

आपकी जानकारी हेतु बता दें कि इससे पहले महतारी वंदन योजना की पहली किस्त 10 मार्च को सभी पात्र महिलाओं के खाते में ट्रांसफर की गई थी। पहली किस्त में ₹1000 की धनराशि सभी महिलाओं को प्राप्त हुई थी। इस कार्यक्रम को साइंस कॉलेज में किया गया था। पहली किस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारासभी महिलाओं के बैंक खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से पैसे ट्रांसफर किए गए थे।

Conclusion/अंतिम शब्द

आपको इस आर्टिकल में महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त ट्रांसफर होने की सारी जानकारी मिल गई होगी। हम आपको बता दें कि जैसे ही वित्तीय वर्ष खत्म होगा महतारी बंधन योजना की दूसरी किस्त छत्तीसगढ़ के सीएम साह द्वारा सभी महिलाओं के खाते में ट्रांसफर की जाएगी।

Leave a comment

WhatsApp Join Button